Technical Blogs

“Tez” App -पैसे भेजने, प्राप्त करने व पैसे भेजने के जरिये पैसे कमाने का आसान तरीका..

Posted On November 13, 2017 at 12:41 am by / No Comments

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
1

Google ने अभी हाल ही में एक नया मोबाइल एप्प लांच किया है जिसका नाम है- ‘Tez’ App. Google ने यह App Android व iPhone दोनों ही तरह के मोबाइल यूजर्स के लिए बनाया है।

यह एक पेयमेन्ट एप्प है जो कि Paytm, Bhim आदि एप्पस् की तरह ही पैसे देने व लेने का काम करती है। लेकिन इस एप्प की कुछ खास बातें भी हैं जो कि इस एप्प को बाकि पेयमेन्ट एप्प से काफी अलग कर देती है।

इस एप्प की जो खास बात है वो यह है कि इस एप्प में बाकि पेेयमेन्ट एप्प की तरह कोई Wallet System नहीं है। जिसका मतलब है कि पैसे भेजने के लिए पहले आपको पैसे Add करने की जरूरत नहीं है। जो पैसे आप किसी को भेजेंगें वो साधे आपके linked Bank Account से Deduct हो जायेंगें और जो पैसे आप किसी से प्राप्त करेंगें वो भी सीधे आपके Bank Account में ही जमा हो जायेंगें जिसका आपके मोबाइल पर आपको तुरन्त मैसेज प्राप्त हो जायेगा।

अगर सीधे शब्दों में कहा जाये तो इस एप्प के जरिये Bank to Bank Transactions की जायेगीं। जैसे कि मान लीजिए आपको किसी के बैंक अकाउंट में 10,000/- रुपये जमा करवाने हैं और आपके पास समय नहीं है या समय है भी लेकिन आप कहीं बाहर हैं जहां आपके पास आपका ATM Card नहीं है जिससे कि आप Paytm या Bhim जैसी एप्प में पैसे एड करके सैंड कर सके तो उस समय यह ‘Tez’ App आपके बहुत काम आने वाली है। आप सिर्फ कुछ सैकेंण्स में ही दूसरे व्यक्ति के अकाउंट मे पैसे जमा कर सकते हैं कहीं से भी किसी भी समय सिर्फ सामने वाले के अकाउंट न0 व IFSC Code के साथ। इसके लिए आपको किसी बैंक में जाने की जरूरत नहीं होगी और न ही यह जरूरी होगा कि जिसे आप पैसे भेजना चाहते हैं उसके मोबाइल में भी “Tez” App डाउनलोड़ हो। 

इस एप्प की जो दूसरी खास बात है वो ये है कि इस एप्प से आप पैसे भी कमा सकते हैं। किसी को पेयमेन्ट करने पर यहां स्क्रैच कार्ड भी मिलतें जिससे कुछ पैसे कमायें जा सकते हैं। साथ ही साथ अपने दोस्तों को इन्वाइट करके भी पैसे कमाये जा सकते हैं। जैसे कि अगर कोई एक दोस्त या कोई भी जिसे आप इन्वाइट करते हैं आप के Referral Code से ये एप्प डाउनलोड़ करता है और आपको अपने अकाउंट से सिर्फ 1 रुपये की पेयमेन्ट करता है तो बदले में 51 रुपये आपको मिलेगें और 51 रुपये आपके दोस्त को। और भी कई तरह के ऑफर एप्प की ओर से उपलब्ध हैं जिनकी जारकारी एप्प पर दी गई है।

“Tez” App को डाउनलोड़ करने के लिए आपको चाहिए –

1. Referral Code
2. Mobile no. जो Bank Account के साथ linked हो। यहां पर यह ध्यान रखें कि आप “Tez” App में उसी मोबाइल न0 से रजिस्टर करें जो सिम आपके उस मोबाइल में insert हो जिसमें आप “Tez” App install कर रहे हैं।
3. Bank Account No.
4. ATM/Debit Card of the same bank जिसे आप “Tez” App से कनेक्ट करना चाहते हैं।

“Tez” App को डाउनलोड़ कैसे करें-

1. सबसे पहले इस Referral Code पर क्लिक कर के “Tez” App को अपने मोबाइल में डाउनलोड़ कर लें। आप सीधे Google Play Store से भी इस एप्प को डाउनलोड़ कर सकते हैं लेकिन वहां से डाउनलोड़ करने पर आपको 51 रुपये का बैलेंस नहीं मिलेगा। उसके लिए आपको किसी न किसी के Referral Code की जरूरत होगी।

2. “Tez” App को डाउनलोड़ करने के बाद अपना मोबाइल न0 अपडेट करें व अपना अकाउंट बनायें।

3. अब ऊपर दिये गये “Add Bank Account” पर क्लिक करें। दी गयी लिस्ट में से अपना बैंक चुनें। जैसे ही आप बैंक के नाम पर क्लिक करेगें एक मैसेज दिखाई देगा कि एप्प यह जांच कर रहा है कि आपने जो मोबाइल न0 “Tez” App में रजिस्टर किया है वह आपके बैंक अकाउंट से linked है या नहीं। आपके बैंक की ओर से आपको एक मैसेज मिलेगा जिसमें आपको एक PIN दिया होगा। जैसे ही PIN update करके आप next arrow पर क्लिक करेगें UPI Generated का एक option दिखाई देगा। इस option पर क्लिक करने के कुछ सैकेण्स बाद ही आपका Bank Account no. Taz app se link हो जायेगा।

51 रुपये अपने अकाउंट में प्राप्त करने के लिए आपको क्या करना है-

“Tez” App के होम पेज पर Payment का option दिखाई देगा। इसके ठीक नीचे New व मेरे अकाउंट का लिंक दिखाई देगा। मेरे अकाउंट पर क्लिक करें। Amount मे 1 लिखें व proceed पर क्लिक कर दें। अब आपको दो मैसेज प्राप्त होगें पहला- आपके अकाउंट से 1 रुपया कटने का और दूसरा आपके अकाउंट में 51 रुपये credit होने का।

“Tez” App Download करने के लिए क्लिक करें –  Referral Code

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *